Russia-Ukraine युद्ध

Russia-Ukraine युद्ध

NATO ने Ukraine में सेना भेजने की योजना से इनकार किया है

मैक्रॉन की टिप्पणी पर स्टोलटेनबर्ग का खंडन तब आया है जब क्रेमलिन ने चेतावनी दी है कि अगर पश्चिम ने यूक्रेन में जमीन पर कब्जा कर लिया तो संघर्ष होगा।-


Russia-Ukraine युद्ध

नाटो के  प्रमुख ने कहा, “यूक्रेन में ज़मीन पर नाटो लड़ाकू सैनिकों की भेजने कोई योजना नहीं है”।

मैक्रॉन ने सोमवार को यूरोपीय नेताओं की एक बैठक में कहा कि “जमीन पर आधिकारिक, तरीके से सैनिकों को भेजने के लिए आज कोई आम सहमति नहीं है.

Mahindra Thar Earth Edition launched (महिंद्रा थार अर्थ एडिशन 15.4 लाख रुपये में लॉन्च हुआ)

Russia-Ukraine युद्ध

फ्रांसीसी नेता की टिप्पणियों पर रूस तुरंत उछल पड़ा। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने मैक्रॉन के सुझाव को “एक बहुत ही महत्वपूर्ण नया तत्व” कहा कि पश्चिमी राज्य यूक्रेन में जमीनी सेना भेज सकते हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह नाटो के यूरोपीय सदस्यों के “बिल्कुल हित में नहीं” है। “उस मामले में, हमें संभावना के बारे में नहीं, बल्कि [प्रत्यक्ष संघर्ष की] अनिवार्यता के बारे में बात करने की ज़रूरत होगी।”

नाटो की सैन्य कार्रवाई से इनकार करते हुए, स्टोलटेनबर्ग ने फिर से जोर देकर कहा कि गठबंधन कीव का पुरजोर समर्थन करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा, “यह यूक्रेन के खिलाफ रूस का आक्रामक युद्ध है, जो अंतरराष्ट्रीय कानून का खुला उल्लंघन है।” “अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार, यूक्रेन को निश्चित रूप से आत्मरक्षा का अधिकार है, और हमें उस अधिकार को बनाए रखने में उनका समर्थन करने का अधिकार है।”

Mahindra Thar Earth Edition launched (महिंद्रा थार अर्थ एडिशन 15.4 लाख रुपये में लॉन्च हुआ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *